लोग quora को क्यो पसंद करते है?

Answered

Quora प्रश-उत्तर की एक फेमस साइट है। लेकिन लोग quora को ज्यादा पसंद क्यो करते है जबकि बाकी भी तो साइट है?

Add Comment
  • 2 Answer(s)
    Best answer

    Quora दुनिया कि सबसे Best Question-Answer Website है. इसके founder Adam D’Angelo और Charlie Cheever है. Quora को 2009 में बनाया गया था. लेकिन इसे Public के लिए सन 2010 में Launch किया गया.

    Quora Best Question-Answer Platform क्यों है?

    यह सवाल और इससे संबंधित अन्य सवाल खुद Quora.com पर पूछे जा चुके है. और उनके उत्तर भी बहुत ही रुचिकर और उपयोगी मिले है. और ये सवाल पूछना भी लाजिमि है. क्योंकि Quora से पहले भी कई Question-Answer Websites (Yahoo! Answers, Google Answers, Ask.com आदि) मौजुद है. फिर Quora उनसे आगे कैसे निकल गई? Quora अन्य Question-Answer Platform से Best क्यों है?

    इस सवाल का सबसे अच्छा और सही जवाब है, गुणवता (Quality) और मौलिकता (Originality).

    गुणवता (Quality) – Quora पर पूछे गए सवालों के जवाब ज्यादातर विषय-विशेषज्ञों द्वारा दिए जाते है. और यदि किसी को लगता है कि इस जवाब मे कोई कमी रह गई है. तो वे अपनी शंकाओं को Comments  के माध्यम से दूर कर सकते है.

    मौलिकता (Originality) – मौलिकता Quora.com को अन्य सवाल-जवाब मंचों से अलग बनाती है. क्योंकि आपको Quora का इस्तेमाल करने के लिए अपना असली पहचान बतानी पडती है. आपको प्रशन पूछने, उत्तर देने, Vote देने के लिए, Comment करने के लिए, Flag करने के लिए पहले Quora.com पर अपनी असली पहचान सुनिशिचत करनी होती है. इसलिए इस मंच पर सवाल-जवाब में मौलिकता बहुत होती है.

    इसके अलावा भी बहुत से ऐसे Feature है जो Quora.com को सबसे अलग और उत्तम बनाते है. मैंने बहुत सारे सवालों के जवाब Quora.com पर पढे है. इन जवाबों को पढकर मुझें ये दो बाते सबसे ज्यादा उपयोगी और सही लगी है. जो मैंने आपके साथ यहाँ साझा की है.

    Answered on September 24, 2017.
    Add Comment

    Why people like quora
    =================
    Quora.com प्रश्न उत्तर की एक विश्वसनीय साइट है जो काफी सालों से काम कर रही है तथा इस साइट पर लोगों को अपने सभी प्रश्नों के उत्तर बहुत जल्दी और आसानी से मिल जाते हैं। क्योंकि इस वेबसाइट पर रोज करोड़ों लोग विजिट करते हैं तथा लाखों लोग इस वेबसाइट पर अपना क्वेश्चन तथा आंसर देते हैं। अप्रैल 2017 तक इस वेबसाइट पर कुल 1950 मिलियन विजिटर आए थे जो कि इसके पहले साल से ज्यादा थे। यह वेबसाइट, वेबसाइट के साथ ही साथ Google Play Store में Android एप्लीकेशन के रूप में भी मौजूद है।

    Answered on September 24, 2017.
    Add Comment

    Your Answer

    By posting your answer, you agree to the privacy policy and terms of service.