sir mera maal bahar state se rajasthan aata h bina gst no. ke mera maal booking hu sakta h kya transport me meri turn over 20 lakh se kam h plese help

  • 2 Answer(s)

    Ha book Ho sakta bina gst no. Ke

    Answered on August 2, 2017.
    Add Comment

    जहा तक में सोच रहा हू, आपके माल की बुकिंग नहीं हो पाएगी. इसके पीछे बहुत से कारण है. जिनमें से एक ये है की, अब GST लगने के बाद कोई भी माल बिना इनवॉइस के बाहर से आ ही नहीं सकता है. जो आपको माल भेज रहा है, वही आपको माल नहीं भेजेगा. क्यूंकि मेरे हिसाब से वो आपको सबसे पहले कहेगा की आपका GST नंबर दीजिये. और आप कहेंगे की में रजिस्टर्ड पर्सन नहीं हू, तभी वो आपको कह देगा की नहीं भाई अब ऐसे माल नहीं सेंड कर सकता हू. पहले GST नंबर ले लीजिये आदि.

     

    और वैसे भी जब किसी स्टेट से कोई माल किसी स्टेट में आता है तो, स्टेट में एंटर होने से पहले वो चेक किया जाता है. और उस वक़्त इनवॉइस दिखाना अनिवार्य है.

     

    है एक केस है जिसमें, आपका माल बिना GST इनवॉइस के आ सकता है. मतलब चलन पर भी आप मॉल माँगा सकते है, मगर ये वो केस है जिसमें आपको जो माल मंगवाना है उसकी मात्रा फिक्स नहीं हो. मतलब आपको पता नहीं हो की कितनी खपत हो जाएगी. लेकिन अब GST के आने बाद उसके लिए भी आपको GST नंबर तो लेना ही पड़ेगा.

     

    तो आपको में यही कहूंगा की आप जल्द से जल्द अपना GST नंबर ले ले. ताकि आपको भविष्य में कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े.

     

     

    उम्मीद करता हू आपको आपका जवाब मिल गया होगा.

    Answered on August 11, 2017.
    Add Comment

    Your Answer

    By posting your answer, you agree to the privacy policy and terms of service.