मैं अपनी Website पर Keyword Rank करवाकर कैसे Traffic बढ़ा सकता हूँ?

    Website पर Organic Traffic लाने के लिए मुझे क्या करना होगा – क्या कोई अनुभवी ब्लॉगर है जो मुझे कुछ Tips दे सकता है?

    Add Comment
  • 2 Answer(s)

      Organic Traffic कैसे लाए –

      वेबसाइट पर organic ट्रैफिक लाना कोई रातो-रात का खेल नहीं है, इसमें आपको समय लगेगा|

      आपको कुछ चीजे ध्यान रखनी होंगी की Google किसी भी Post को कैसे रैंक करता है| इसके लिए आप Free SEO Course करते है जो कई बड़े बड़े Digital Marketing Expert द्वारा करवाए जाते है|

      जिसमे से एक आपको YouTube पर ही मिल जाएगा, जिनका नाम है —-> अंकुर अग्रवाल

      इन्होने एक अच्छा खासा SEO Course बनाया है जिसमे आप सिर्फ 1 महीने में एक बेहतर SEO करना सीख सकते है|

      साथ ही इन्होने कई अलग अलग तरह के tools और Technics बताए है जिसमे आपको काफी अच्छा Knowledge मिलेगा| और सबसे बड़ी बात यह की यह पूरी तरह Free है|

      Blogging से जुड़े कुछ अन्य सवाल –

      Answered on October 12, 2019.
      Add Comment

        Website Rank कैसे करवाए –

        सभी वेबसाइट के लिए important होता है ट्रैफिक बिना ट्रैफिक के साइट कुछ नहीं है । अपनी साइट में ट्रैफिक लाने के लिए सबसे बढ़िया और लंबे समय तक चलने वाली स्त्रोत है organic traffic.

        तो सवाल यह उठता है कि यह ट्रैफिक लाए तो लाएं कैसे । आप जहां भी जाएं आपको एक ही चीज कहा जाए SEO । यह बाद लगभग 100% सही है आप बिना SEO के रैंक नहीं कर सकते । अगर कोई नो कॉम्पटीशन कीवर्ड हो उसी में आप बिना SEO के रैंक कर पाएंगे अन्यथा नहीं।

        साथ ही ब्लॉग प्रोमोशन एक इंपॉर्टेंट चीज है आप SEO कर तो रहें हैं और प्रोमोशन नहीं कर रहे तो भी रैंकिंग नहीं होगी । Promotion से ज्यादा से ज्यादा लोग आपके साइट के बारे में जानेंगे और आपका साइट पॉपुलर हो जाएगा जिस कारण से लोग आपके साइट के रेगुलर विजिट हो जाएंगे इस तरह आपका लोग टर्म विजिटर बढ़ेंगे।

        आप ये पॉपुलर ब्लॉग्स देख सकते हैं जिन्हें लोग उनके पॉपुलैरिटी के कारण ज्यादा विजिट करते हैं 👉 https://www.vishuhow.com/top-5-best-hindi-website-in-india/

        कुछ लोग का कहना यह भी होता है रेगुलर पोस्ट डालने से ही ट्रैफिक आता है ऐसा बिल्कुल नहीं है। आप हर हप्ते 1 पोस्ट डालो या डेली 3 बस यह होना चाहिए आपके साइट में पोस्ट आनी चाहिए।

        अगर आपको लॉग टर्म ब्लॉगिंग करना है तो आपको SEO जरूर सीखना चाहिए क्योंकि आज ब्लॉगिंग में कॉम्पटीशन बहुत बढ़ गया है और ऐसे में बिना कुछ किए रैंक करने की सपने नहीं देखना चाहिए।

        आपको इंटरनेट में यह सीखने के लिए बहुत से जगह मिल जाएंगे।

        Answered on November 4, 2019.
        Add Comment

        Your Answer

        By posting your answer, you agree to the privacy policy and terms of service.